Advertise Here

वज्रपात की तीन अलग-अलग घटनाओं में 2 की मौत, 5 घायल 

सभी पीड़ित वज्रपात की घटना के समय खेतों में काम कर रहे थे 

वज्रपात की तीन अलग-अलग घटनाओं में 2 की मौत, 5 घायल 

बालूमाथ :

जिले के बालूमाथ प्रखंड में रविवार को वज्रपात की तीन अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत हो गयी और पांच लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी घटनाएं खेत में कृषि कार्य करने के दौरान घटित हुई।

पहली घटना में बालूमाथ के ओल्हेपाट में तेज बारिश के बीच खेत मे धान की रोपनी कर रहे पांच लोग वज्रपात से घायल हो गए। परिजनों के सहयोग से सभी को बालूमाथ स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। उनमें गंभीर रूप से घायल मानो मसोमात को रिम्स रेफर कर दिया गया। अन्य घायलों में सोहबतिया देवी, गीता देवी, प्रभा देवी, मंगरी देवी सभी ओल्हेपाट शामिल हैं। 

वही दूसरी घटना बालूमाथ में साल्वे ग्राम में खेत मे काम करने के दौरान वज्रपात होने से एक युवक की मौत हो गयी । मृतक अनिल उरांव साल्वे ग्राम का रहने वाला है । घटना के बाद मृत युवक परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है ।

प्रखंड के टुंडाहुतु के पास हुईतीसरी घटना में विनोद टाना भगत (25) की मौत हो गयी। वह वज्रपात के समय टोटी हेसला बाजार टांड के पास ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहा था। तेज बारिश के साथ बिजली कड़कने लगी तो ट्रैक्टर खड़ा कर पास में ही खड़ा था ठनका गिरा और वह चपेट में वह आ गया। उसे अविलंब सीएचसी लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। वह टंडवा के कल्याण का रहने वाला था। उसका ससुराल टुंडाहुतु के धुरवा टोला में है। वह पत्नी के साथ ससुराल आया हुआ था। ट्रैक्टर से जुताई करने गया और ठनका का शिकार हो गया। उसकी पत्नी रो रो कर बेहाल है। उसकी एक पुत्री 3 वर्ष की है।

अन्य खबरें