Advertise Here

खामडीह पोस्ट ऑफिस : जमाधारकों के साथ जालसाज़ी की जांच प्रारम्भ 

  • 100 Views

स्थानीय लोगों ने कहा कि पोस्ट मास्टर ने पैसा ज्यादा लिया, कम राशि जमा किया 

खामडीह पोस्ट ऑफिस : जमाधारकों के साथ जालसाज़ी की जांच प्रारम्भ 

सुनील नूतन 

सतबरवा :

सतबरवा प्रखंड के खामडीह ग्रामीण डाकघर के पोस्टमास्टर द्वारा जमाधारको के साथ की गई जालसाज़ी की जांच मंगलवार से प्रारम्भ कर दी गयी।डालटनगंज पूर्वी के डाक निरीक्षक उत्तम कुमार के नेतृत्व में खामडीह के शंभूचक में स्थित डाकघर कार्यालय में जमाधारक लाभूकों से उनके दावों के बारे में पुछताछ की गई। 

विदित हो कि खामडीह के ग्रामीण पोस्टमास्टर अरविंद कुमार गुप्ता कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने, चार महीना तक डाकघर को बंद रखने तथा विभागीय राशि का गबन करने के आरोप में जेल भेजे जा चुके है। पोस्ट मास्टर पर लाभूकों से पैसा लेकर पासबुक के साथ अन्य रिकार्ड में दर्ज नही करने का आरोप भी लगाया गया है।

पीएम ने ज्यादा पैसा लिया, कम राशि जमा किया :

शंभूचक के राजमोहन मेहता ने बताया कि 1.60 लाख पैसा साहब के पास जमा कराया लेकिन मात्र 24 हजार रूपया पासबुक में चढ़ा है। बारी की अम्मारा खातुन ने पांच साल में 60 हजार जमा कराया है। एक बार केवल 12 हजार रूपया दर्ज है। लॉकडाउन के पहले मनोज मेहता से 2.50 लाख रूपया परिवार के तीन लोगों के नाम पर फिक्स डिपोजिट करने के लिये पोस्टमास्टर को दिया। पीएम ने अभी तक कोई जमा का कागज नही दिया है। मधुबाला और अनुराधा कुमारी के नाम पर 2018 में 80-80 हजार रूपया जमा किया गया। लेकिन दोनों के खाता में 27-27 हजार जमा हैं । वहीं रविंद्र पासवान ग्राम भोगू, संजय कुमार सिन्हा, अजय सिन्हा, रामनरेश मेहता, सीताराम चौधरी समेत कई लोगो का आरोप है कि पैसा लेने के बाद कागजात नही दिये गये हैं।

खामडीह पोस्ट ऑफिस : जमाधारकों के साथ जालसाज़ी की जांच प्रारम्भ 

जमाधारकों का पैसा डाकघर में सुरक्षित है : डाक निरीक्षक

डाक निरीक्षक उत्तम कुमार ने बताया कि जमाधारक और खाताधारियों का पैसा डाकघर में सुरक्षित है। जांच पड़ताल के दौरान ग्रामीण सहयोग करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने खुन पसीना एक करके अपनी जमा पूंजी ग्रामीण डाकघर में जमा कराई है। अगर आपके पास कागजात अथवा जमा कराने के अन्य प्रमाण हैं तो लाभूको का धन सुरक्षित है।

स्वाति कुमारी बनी पोस्टमास्टर:

खामडीह ग्रामीण डाकघर की पोस्टमास्टर स्वाति कुमारी को बनाया गया है। डाकघर के कार्यालय के सूचना पट पर 87 खाताधारियों के नाम और खाता संख्या अंकित किया गया है। उनके खाते में गड़बड़ी किये जाने का आरोप है। बताया गया कि जमाधारक अपना पहचान का कागजात के साथ खाता में डाला गये पैसा का प्रमाण और आधारकार्ड खामडीह डाकघर में जमा कराने को कहा गया है ।

इस अवसर पर जांच टीम में अभियंता लवप्रताप सिंह, सतबरवा उपडाकघर के पोस्टमास्टर दरोगा सिंह भी मौजूद थे ।

अन्य खबरें