Advertise Here

बिहार पहुंची केंद्रीय टीम, कोविड-19 की स्थिति की कर रही समीक्षा

तीन सदस्यीय केंद्रीय टीम ने वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ चर्चा की और राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

पटना :

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तीन सदस्यीय एक टीम रविवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंची और राज्य में मौजूदा कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने कोविड की स्थिति के विभिन्न पहलुओं पर राज्य सरकार के मुख्य सचिव और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ चर्चा की और राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस टीम के अन्य सदस्यों में नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ़ एस़ क़े सिंह और एम्स-नई दिल्ली के एसोसिएट प्रोफेसर नीरज निश्चल हैं।

केंद्रीय टीम ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए उठाए गए उपायों की देखरेख के लिए पटना के कई क्षेत्रों का दौरा भी किया।

सूत्रों के मुताबिक, टीम ने कोरोना संक्रमितों के करीबी संपर्को का जल्द से जल्द पता कर उसकी जांच करने की जरूरत बताई। टीम ने बफर जोनों की निगरानी और वहां के लोगों की जांच पर भी ध्यान केंद्रित करने की जरूरत बताई।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है। बिहार में रविवार को 1,412 नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26,379 तक पहुंच गई है। अब तक 16,597 मरीज ठीक हो चुके हैं। 9,602 मरीज उपचाराधीन हैं।

कोरोना के कारण अब तक 179 लोगों की मौत हो गई। बिहार में रिकवरी दर 62़ 91 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

अन्य खबरें