अकेली बत्तख गायों के झुंड से भिड़ गई, कैसे किया वार

  • 351 Views

गायों के झुंड के बीच एक बत्तख बैठी हुई है. कई गाय उस बत्तख पर हमला करती नजर आ रही है. लेकिन बत्तख बिल्कुल विचलित ना होकर हिम्मत से काम लेती दिखाई दे रही है.

ऑनलाइन डेस्क :

कहते हैं किसी लड़ाई (Fight) को जीतने के लिए आपकी ताकत नहीं बल्कि हिम्मद (Courage) और बहादुरी (Bravery) काम आती है. फिर चाहे कोई आपसे बड़ा या ताकतवर क्यों ना हो आप उस जंग को जरूर जीत लेंगे. ऐसी कहावत को चरितार्थ करता हुए एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक अकेली बत्तख (Duck) गायों (Cow) के झुंड से भिड़ती नजर आ रही है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो को यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

दरअसल, इस वीडियो में गायों के झुंड के बीच एक बत्तख बैठी हुई है. कई गाय उस बत्तख पर हमला करती नजर आ रही है. लेकिन बत्तख बिल्कुल विचलित ना होकर हिम्मत से काम लेती दिखाई दे रही है. जैसे ही कोई गाय बत्तख की ओर मारने को आती है बत्तख तेजी से अपनी चोंच से गाय पर हमला कर दी है. गायों के हमले से बत्तर डरती नहीं है बल्कि उन्हें जवाब देती नजर आ रही है. क्योंकि अगर बत्तख डर जाती तो शायद गायों के बीच से उड़ जाती लेकिन बत्तख ऐसा न कर गायों को करारा जवाब देती नजर आ रही है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर वाइल्डलाइफ का ये वीडियो (Wildlife Video) खूब पसंद किया जा रहा है. बत्तख और गाय (Cow Vs Goose) के बीच फनी लड़ाई का वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे. क्योंकि बत्तख जिस बहादुरी से गायों को चुनौती दे रही है वो यकीनन काबिले तारीख है.

वीडियो में आसानी से देखा जा सकता है कि एक गाय (Cows Try To Attack Goose) उस पर अटैक करने आई तो बत्तख ने चोंच मारकर उसको पीछे धकेल दिया. इस वीडियो को आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (Dipanshu Kabra) ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि खाली मैदान में एक कनाडाई बत्तख खड़ी है और पास में गाय का झुंड खड़ा है. एक गाय करीब आती है तो वो डरकर भागने की बजाय वहीं खड़े होकर डटकर सामना करती है. जैसे ही गाय पास आती है तो वो चोंच मारकर उसको पीछे धकेल देती है. फिर दूसरी गाय हमला करने के लिए पास आती है तो वो फिर चोंच मार देती है. तीन साल पुराने इस वीडियो को दीपांशु काबरा ने 29 जून को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया.

जिसे अब तक दो लाख 85 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. दीपांशु ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा,'भय से बड़ा कोई भ्रम नहीं है.' इस वीडियो पर 19 हजार से ज्यादा लाइक्स और चार हजार से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है. बत्तख की बहादुरी का ये वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर तारीफ कर रहे हैं.

तीन साल पुराने इस वीडियो को दीपांशु काबरा ने 29 जून को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया. जिसे अब तक दो लाख 85 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. दीपांशु ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा,'भय से बड़ा कोई भ्रम नहीं है.' इस वीडियो पर 19 हजार से ज्यादा लाइक्स और चार हजार से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है. बत्तख की बहादुरी का ये वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर तारीफ कर रहे हैं.

अन्य खबरें